‘फार्म हाउस व पशुपालन भूखंडों’ की योजना का लाभ उठाएंगे किसान

0
32

दिल्ली | ग्रेटर नोएडा के विकास में जिन किसानों की जमीन को अधिग्रहित की गई है उनके लिए प्राधिकरण विचार कर रहा है| विकास योजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण होने के कारण पशु पालन व खेती के लिए जमीन नहीं बची है। जिससे लोगों को दूध व सागसब्जी की समस्याएं निर्माण हो सकती है| इसके लिए प्राधिकरण फार्म हाउस व पशुपालन के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गांव साबेरी के पास प्राधिकरण भूखंड चिन्हित कर रहा है।

 

इस योजना में सिर्फ वही किसान आवेदन कर सकेंगेजिनकी जमीन का अधिग्रहण विकास योजनाओं के लिए किया गया है। योजना का लाभ कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं उठा सकेगा। प्राधिकरण के चेयरमैन व मुख्य कार्यपालक अधिकारी रमा रमण ने बताया कि पशुपालन व खेती के लिए जमीन नहीं बच रही है। जमीन अधिग्रहण होने पर किसानों का पुश्तैनी कारोबार छिन गया है। खेती न होने पर शहर में रहने वाले लोगों को सागसब्जी व दूध नहीं मिल पाएगा। ऐसे में सागसब्जी व दूध के लिए फार्म हाउस व पशुपालन के लिए भूखंडों की योजना लाने पर विचार किया जा रहा है।

 

फार्म हाउस के भूखंड पर किसान सागसब्जीफूल व अन्य फसलों की खेती कर सकेंगे। किसानों को पशुपालन के लिए जमीन विकसित कर दी जाएगी| इस जमीन पर किसान   पशुपालन के साथ पशुओं के लिए चारा भी पैदा कर सकेंगे। पशुपालन व फार्म हाउस के लिए किसानों को भूखंड सस्ते दर पर आवंटित किया जाएगा। जून में योजना लाने की तैयारी की जा रही है। भूमिहीन किसानों को रोजगार भी उपलब्ध किया जायेगा|

read here click women that cheat with married men
married men that cheat how many men have affairs when women cheat
go read here
reasons why wives cheat on their husbands go read here
abortion pill tampa effects of abortion pill link
cheap abortion pill buy abortion pill online read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here